रायबरेली, इंटरनेट का प्रयोग करने वालों के लिये एक खुशखबरी? भारत संचार निगम लिमिटेड ने ब्रांड बैंड इंटरनेट सेवा को और व्यापी बनाने के लिये अब मुहिम छेड़ रखी है। इस महीने के अंत तक घर बैठे सुविधा बिना तार के मिल सकेगी। जिले के 18 स्थानों पर वाईमैक्स इंटरनेट सेवा शुरू करने जा रही है। शहर में भी जून के अंत तक सेवा की शुरुआत हो जाएगी। वाईमैक्स सेवा शुरू हो जाने के बाद उपभोक्ताओं को बिना किसी व्यवधान के निर्बाध इंटरनेट सेवा मिलेगी।

जिले में वाईमैक्स सेवा की शुरुआत सांसद सोनिया गांधी ने गत वर्ष डलमऊ में की थी। इसके बाद यह सेवा सी डाट मुख्य एक्सचेंज फीरोज गांधी नगर, अमावां, छतोह, डीह, गंगागंज, फुरसतगंज, हरचंदपुर, जगतपुर, जायस, खीरों, लालगंज, महराजगंज, सलोन, सरेनी, शिवगढ़, उमरन, ऊंचाहार में वाईमैक्स सेवा के बीटीएस खड़े किए गए हैं।

बीटीएस की पन्द्रह किलोमीटर परिधि में आने वाले सभी उपभोक्ताओं को वाईमैक्स इंटरनेट सेवा प्राप्त हो सकेगी। इसके लिए उपभोक्ताओं को आवेदन करते ही कनेक्शन दे दिया जाएगा। जिला दूर संचार प्रबंधक एसएस सचान ने बताया कि 18 बीटीएस के माध्यम पूरे जिले को कवर करने का प्रयास किया गया है। शहर में 25 से 30 जून के बीच में वाईमैक्स इंटरनेट सेवा शुरू हो जाएगी। अभी तक जिले में यह डलमऊ व फुरसतगंज में चल रही थी। नई सेवा से उपभोक्ता बिना किसी रुकावट के डाटा ट्रांसफर कर सकेंगे।